Wednesday, May 22, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: रेवाड़ी में तैनात जिला मत्स्य अधिकारी 40 हजार की रिश्वत...

Haryana News: रेवाड़ी में तैनात जिला मत्स्य अधिकारी 40 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

हिंदुस्तान तहलका / ब्यूरो

रेवाड़ी – हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो (ABC) गुरुग्राम की टीम ने शुक्रवार आज रेवाड़ी जिले में तैनात जिला मत्स्य अधिकारी वेदपाल को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने सब्सिडी का लाभ देने के बदले एक लाख 45 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। वह एक लाख रुपए पहले ही ले चुका था।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को इस बारे में शिकायत प्राप्त हुई। मामले की पुष्टि करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई। शिकायतकर्ता की धर्मपत्नी द्वारा मत्स्य विभाग में संचालित योजना के तहत 25 मत्स्य बायो फ्लो टैंक लगाए गए थे। इसके लिए शिकायतकर्ता की धर्मपत्नी द्वारा 60 प्रतिशत तक की राशि अर्थात 17 लाख 75 हजार रुपए का बैंक से लोन भी लिया गया।

सब्सिडी की एवज में मांगी रिश्वत

इस योजना के तहत महिला को मत्स्य विभाग की तरफ से सब्सिडी की राशि उपलब्ध करवाई जानी थी। इस सब्सिडी की राशि को स्वीकृत करने के बदले में जिला मत्स्य अधिकारी वेदपाल द्वारा महिला से 1 लाख 45 हजार रुपए की राशि की रिश्वत की मांग की जा रही थी। जिसमें आरोपी द्वारा एक लाख की रिश्वत पहले ही ली जा चुकी थी और 40 हजार की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष निष्पक्ष व पूरी पारदर्शिता बरतते की गई।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर-1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »