Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाHaryana News: ''संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाई गई Ambedkar...

Haryana News: ”संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ’ के रूप में मनाई गई Ambedkar Jayanti

➡ हम आखिरी सांस तक संविधान की करेंगे रक्षा – विधायक रंधावा 

हिन्दुस्तान तहलका  / विनोद गुप्ता

जीरकपुर – AAP संविधान निर्माता डाॅ.भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर ‘संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ’ दिवस पूरे देश में एक कार्यक्रम के रूप में मनाया गया। इस मौके पर डेराबस्सी हलके के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि एक BJP सांसद ने खुलेआम कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को बदलने की जरूरत है। मैं BJP और आरएसएस से कहना चाहता हूं कि जब तक हमारी सांस है हम संविधान को बचाने के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे, हमने ये संकल्प लिया है और हम इसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि BJP बाबा साहेब के बनाए संविधान को खत्म करना चाहती है। बाबा साहेब ने गरीबों को जीने का अधिकार दिया। आज लड़ाई दो तरह के लोगों के बीच है एक जो संविधान को ख़त्म करना चाहते हैं, दूसरे जो संविधान को बचाना चाहते हैं।

रंधावा ने कहा कि AAP के हर कार्यकर्ता को संकल्प लेना चाहिए कि वह बाबा साहब के बनाए संविधान को बचाने के लिए आखिरी सांस तक लड़ेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के एक सांसद ने कहा था कि 272 सांसदों में से नरेंद्र मोदी का काम नहीं चल रहा है, अगर संविधान बदलना है तो दो-तिहाई सीटें चाहिए, लेकिन शायद उन्हें नहीं पता कि AAP के लोग संविधान बचाने के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे। बाबा साहेब ने भारत के संविधान में कहा कि शिक्षा में समानता नहीं है सभी को समान शिक्षा मिलनी चाहिए। अगर भारत में किसी ने बाबा साहेब का सपना पूरा किया है तो वह अरविंद केजरीवाल हैं।

रंधावा ने कहा कि BJP संविधान को खत्म कर आरक्षण खत्म कर देगी। आदिवासी नेता हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया, जिससे समाज का एक बड़ा वर्ग मजबूर हो गया।  इसका जवाब जनता को देना होगा। संविधान में लिखे बाबा साहब के सपने को जमीनी स्तर पर साकार करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया। उन्होंने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सुविधाएं प्रदान कीं। उन्होंने महिलाओं के लिए अच्छी शिक्षा, समान व्यवहार, मुफ्त बस यात्रा जैसे कई काम किये।  इससे BJP घबरा गई, AAP को गुजरात में पांच और गोवा में दो विधायक बन गए। दिल्ली नगर निगम में BJP का सफाया हो गया। पंजाब की जनता ने सामान्य परिवारों से 92 विधायक बनाकर मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनाई, इसलिए केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया । रंधावा ने कहा कि 2014 के चुनाव के दौरान जब प्रधानमंत्री मोदी वोट डालने के लिए घर से निकले तो उन्हें गैस सिलेंडर नजर आया था।  इसलिए मैं आज अपील करता हूं कि जब पंजाब के लोग वोट देने जाएं तो अपने बच्चों का चेहरा देखें, जिन्हें अच्छी शिक्षा मिल रही है। अपनी बहन और माँ को देखने के लिए, जो मुफ़्त बस से यात्रा करती हैं। अपने माता-पिता के चेहरे देखें जिन्हें मुफ्त तीर्थयात्रा मिलती है। बिजली का बिल चेक करें, बिल जीरो आता है। ये सब देखने के बाद आपको याद आएगा कि उनका बेटा, उनका भाई अरविंद केजरीवाल आज जेल में हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »