Sunday, April 21, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: सोहना की बेटी ने एमकॉम में हासिल किया गोल्ड मेडल

Haryana News: सोहना की बेटी ने एमकॉम में हासिल किया गोल्ड मेडल

हिंदुस्तान तहलका / ललित जिंदल

सोहना – मन में लग्न व दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो कोई भी कार्य मुश्किल नहीं होता है। तथा ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत के बल पर समाज में सम्मान प्राप्त करता है। उक्त बात को चरितार्थ किया है निरंकारी बाबा गुरबचन सिंह मेमोरियल कॉलेज (Baba Gurbachan Singh Memorial College) की छात्रा दिव्या मंगला ने। जिसने गुरुग्राम यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित एमकॉम की परीक्षा में समूची यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान हासिल करके परचम लहराया है। यूनिवर्सिटी द्वारा उक्त मेधावी छात्रा को गोल्ड मेडल से नवाजा गया है। वहीं दिव्या मंगला को गोल्ड मेडल दिए जाने पर लोगों ने मुबारकबाद दी है। तथा कॉलेज प्रशासन ने छात्रा को पुरस्कृत भी किया है।

कस्बे के वार्ड नम्बर 14, अनाज मंडी निवासी अविनाश मंगला की पुत्री दिव्या मंगला पढ़ाई में शुरुआत से ही मेधावी थी। जिसने बारहवीं कक्षा की परीक्षा में करीब 88 प्रतिशत अंक प्राप्त किये थे। जबकि बीकॉम में 89 प्रतिशत अंक हासिल करके परिजनों का नाम रोशन किया था। वहीं छात्रा दिव्या ने एमकॉम की शिक्षा कस्बे के निरंकारी कॉलेज से हासिल करके 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। जिसके चलते छात्रा दिव्या ने गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यूनिवर्सिटी ने छात्रा को स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया है।

क्या कहते हैं परिजन

मेधावी छात्रा दिव्या मंगला के पिता अविनाश बताते हैं कि उनकी बेटी की रुचि पढ़ाई में शुरू से ही रही है। जिसने सभी कक्षाओं में अच्छा स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने यह भी बताया कि यह परिवार का गौरव है। उन्होंने यह भी बताया कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं होती हैं।

लोगों ने दी बधाई

दिव्या को गोल्ड मेडल हासिल होने पर कस्बे के प्रबुद्ध नागरिकों पार्षद नीरज सिंगला, भाजपा मंडल प्रधान गौरव चुघ, व्यापार मंडल प्रधान अशोक गर्ग, बार एसोसिएशन सचिव  नवीन गर्ग एडवोकेट, पार्षद संदीप सिंगला, अग्रवाल सभा प्रधान सतीश गर्ग, मनोज अग्रवाल, समाजसेवी अमित गर्ग, व्यापारी अनुज गुप्ता, लायंस क्लब प्रधान विजय अरोड़ा आदि ने बधाई दी है। वहीं कॉलेज प्रशासन ने दिव्या को सम्मानित भी किया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »