Sunday, April 21, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: जल्द ही रोशनी से जगमग होगा सोहना कस्बा ; नगर परिषद ने...

Haryana News: जल्द ही रोशनी से जगमग होगा सोहना कस्बा ; नगर परिषद ने दी नई स्ट्रीट लाइटें खरीद मंजूरी

⇒ योजना पर आएगी करीब एक करोड़ की लागत

हिंदुस्तान तहलका / ललित जिंदल

सोहना – सोहना कस्बा (sohna town) जल्द ही रोशनी से जगमगाने लगेगा।जिसके लिए नगरपरिषद ने नई स्ट्रीट लाइटें खरीद कर लगाने की मंजूरी दे दी है। योजना पर करीब एक करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। वहीं परिषद ने लाइटों को लगाने का टेंडर छोड़ दिया है। जिसका कार्य जल्द शुरू होने की संभावना है।

विदित है कि सोहना नगरपरिषद कुल 21 वार्डों में विभाजित है। स्ट्रीट लाइटों के अभाव में वार्डों में हमेशा अंधेरा पसरा रहता है। जिससे चोरियों व अन्य आपराधिक वारदातों के घटित होने का भय हर समय बना रहता है। परिषद ने उक्त समस्या के समाधान के लिए करीब 60 लाख रुपये की नई लाइटें खरीद कर ली हैं। जो सूर्या कंपनी की हैं। जिनको लगाने का ठेका कुल 49 लाख रुपये में एक निजी एजेंसी को सौंप दिया गया है। जो वार्डों में लाइट लगाने के अलावा पोल व फाउंडेशन के कार्य भी करेगी। वहीं ऐसा होने से कस्बा रोशनी से जगमग होने की संभावना है। तथा नागरिकों को रात्रि में अंधेरे से भी निजात मिल सकेगी।

पुरानी लाइटों की होगी मेंटिनेंस

नगरपरिषद पुरानी लाइटों की मेंटिनेंस कराएगी। जिसका ठेका दी भवानी खेड़ा को ऑपरेटिव सोसाइटी को दे दिया है। जो एक साल का होगा। परिषद कार्य की एवज में कुल 35 लाख रुपये का भुगतान करेगी। जिसका वर्क आर्डर परिषद ने दे दिया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

नगरपरिषद के जेई दिगम्बर सिंह बताते हैं कि कुल 1664 नई लाइटें खरीदी गई है। प्रत्येक वार्ड में 60 लाइटें लगेंगी। जबकि 170 लाइटें मुख्य मार्गों पर लगाई जाएंगी। इसके अलावा मेंटिनेंस कार्य को दो जॉन में बांटा गया है। पहले जोन में वार्ड नम्बर 2 से 11 तक होगा। जबकि दूसरे ज़ोन में वार्ड नम्बर 1 व वार्ड 2 से 21 तक होगा। उन्होंने यह भी बताया कि दोनों कार्यों के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। जो जल्द ही शुरू कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »