Friday, July 19, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाHaryana News: Sohna में मनाई गई संविधान निर्माता Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti

Haryana News: Sohna में मनाई गई संविधान निर्माता Dr. Bhimrao Ambedkar Jayanti

➡ बाबा साहेब नई पीढ़ी के प्रेरणा स्त्रोत – संजय सिंह 

हिन्दुस्तान तहलका / ललित जिंदल

सोहना संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। जिनके आदर्शों पर चलकर युवा अपने जीवन को सार्थक बना सकते हैं। यह बात प्रदेश खेल व वन पर्यावरण राज्य मंत्री संजय सिंह ने कस्बे में आयोजित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर लोगों के समक्ष कही। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि महापुरुषों की जयंती मनाने से उनके संस्कारों व चरित्र का बोध होता है।

कस्बे में रविवार को अंबेडकर भवन में भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 134 वीं जयंती धूमधाम से आयोजित की गई। जिसमें खेल व वन पर्यावरण राज्य मंत्री संजय सिंह ने शिरकत की थी। जिनके पहुँचने पर समाज के गणमान्य लोगों ने पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया। कार्यक्र्म में महिलाओं की संख्या भी काफी रही। इस अवसर पर बाबा भीमराव से सम्बंधित भव्य झांकियां भी प्रदर्शित की गई। विशाल शोभा यात्रा अंबेडकर भवन से प्रारम्भ होकर कस्बे के प्रमुख बाजारों से गुजरती हुई अंबेडकर भवन में पहुंचकर समाप्त हुई। शोभा यात्रा में युवा ढोल व डीजे की धुन पर जमकर थिरके। राज्य मंत्री संजय सिंह ने कोर्ट परिसर में पहुंचकर बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित की थी। जयंती पर वार्ड नम्बर 5, 6, 13 में भंडारे भी आयोजित किये गए। लोगों ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।समाज के लोगों ने मंत्री को मांग पत्र भी पेश किया था किंतु मंत्री ने आचार संहिता का हवाला देकर कोई घोषणा नहीं की थी।

इस अवसर पर पार्षद राकेश, नगरपरिषद चेयरपर्सन अंजू देवी, पूर्व पार्षद व नम्बरदार विजय आजाद, सुभाष, खूबीराम, ज्ञानचंद, मूलचंद आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »