Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP News: 'आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी'; कमिश्नर ने कहा- कंट्रोल...

UP News: ‘आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी’; कमिश्नर ने कहा- कंट्रोल रूम 24 घंटे एक्टिव रहेगा

⇒ प्रत्याशी खुद समर्थकों से नियमों का पालन कराएं

हिंदुस्तान तहलका / सत्यवीर सिंह

अलीगढ़ – चुनाव आयोग ने देशभर में लोकसभा चुनावों की घोषणा कर दी है। जिसके बाद हर जिले में अधिकारी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। जिला स्तर पर राजनैतिक पार्टियों और लोगों को आचार संहिता की जानकारी दी जा रही है। और इसके नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही कंट्रोल रूम की स्थापना भी की गई है। जिससे कि आमजन आचार संहिता के उल्लंघन और चुनाव संबंधी किसी भी शिकायत और सूचना के लिए सीधे अधिकारियों को जानकारी दे सके। मंडलायुक्त कार्यालय में इस मंडलीय कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसमें 24 घंटे अधिकारी और कर्मचारी तैनात रहेंगे।

तीन पारियों में कर्मचारी करेंगे ड्यूटी

मंडलायुक्त चैत्रा वी. (Divisional Commissioner Chaitra ) ने मंडल के चारों जिलों में जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट के जरिए चुनाव गतिविधियों का क्रियान्वयन कराएं। इसके साथ ही कमिश्नरी के कमरा नंबर 23 में चुनावी कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम का नम्बर 0571-2741180 है। कंट्रोल रूम तीन पारियों में संचालित रहेगा और यहां पर कर्मचारी 8-8 घंटे की ड्यूटी करके कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों को दर्ज करेंगे। मंडलायुक्त के निर्देशानुसार कंट्रोल रूम में सुशील कुमार एलबीए, निर्वाचन सहायक, पेशकार (मो नंबर 8532042225) भी मौजूद रहेंगे और शिकायत सुनेंगे। कंट्रोल रूम प्रभारी अपर आयुक्त प्रथम को बनाया गया है। लोग उनके मोबाइल नंबर 9548151665 पर भी बड़ी घटनाओं की जानकारी सीधे दे सकते हैं।

28 को जारी की जाएगी अधिसूचना

जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम विशाख ने बताया कि 28 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना जारी की जाएगी। 4 अप्रैल नाम नामांकन कराने की अंतिम तारी होगी। नामांकन पूरे होने के बाद 5 अप्रैल को पत्रों की जांच की जाएगी और 8 अप्रैल को नाम वापसी की जा सकेगी। अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र के विधानसभाओं क्रमशः

खैर(अजा), बरौली, अतरौली, कोल, अलीगढ़ के लिए मतदान 26 अप्रैल को और आशिंक लोकसभा क्षेत्र हाथरस के लिए जनपद की छर्रा व इगलास विधानसभा के लिए मतदान 7 मई को होगा। जनपद की सभी विधानसभाओं की मतगणना 4 जून को कराई जाएगी। कलेक्ट्रेट में भी कंट्रोल रूम स्थापित है। जो 24 घंटे संचालित रहेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »