Sunday, April 21, 2024
No menu items!
spot_img
HomeहरियाणाHaryana News: शादी में कन्यादान देने के नाम पर 14 सौ लोगों...

Haryana News: शादी में कन्यादान देने के नाम पर 14 सौ लोगों से 14 करोड़ की ठगी; दो मौलाना गिरफ्तार

⇒ दो मौलाना को अदालत में पेश कर पुलिस ने लिया रिमांड पर

हिंदुस्तान तहलका / राकेश वर्मा

नूंह – मेवात के नूंह जिले में गरीब बेटियों की शादी में कन्यादान देने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी  कर रकम ऐठनें वाले दो मौलानाओं को नूंह पुलिस ने धर दबोचने में सफलता हासिल की है। आरोपी मौलानाओं की पहचान अरशद पुत्र फजरुद्दीन निवासी बुबलहेडी व राशीद पुत्र मजीद निवासी गुराकसर थाना हथीन जिला पलवल के रूप में हुई है। निरीक्षक रतन सिंह, प्रबन्धक थाना नगीना के नेतृत्व में गठित टीम ने दोनों मौलानाओं को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। थाना नगीना पुलिस ने दोनों मौलानाओं को आज अदालत में पेश कर पूछताछ व बरामदगी के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक अप्रैल को जुबेदा पत्नी कमालुद्दीन निवासी नांगल शाहपुर तहसील नगीना, जिला नूंह ने थाना नगीना में एक दरखास्त अपनी बेटी की शादी कराने व कन्यादान देने के नाम पर मौलाना अरशद व राशिद उपरोक्त एवं उनके अन्य साथियों द्वारा उससे धोखाधडी कर करीब 02 महीने पहले एक लाख 10 हजार रुपये, कन्यादान के रूप में एक मोटरसाइकिल और पूरा शादी का सामान व 21 हजार रुपये नकद कन्यादान के रूप में देने की बात कहकर लेने बारे पेश की।

जिस पर थाना नगीना में संबंधित धाराओं के तहत उपरोक्त सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके निरीक्षक रतन सिंह, प्रबंधक थाना नगीना के नेतृत्व में गठित टीम ने मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी राशिद उपरोक्त को बडकली चौक नगीना से व मौलाना अरशद उपरोक्त को गांव बुबलहेडी से काबू कर गिरफ्तार किया। प्रथम पूछताछ पर दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों की मदद से करीब 1400 लोगों से बेटी की शादी में कन्यादान देने के नाम पर धोखाधड़ी करके करीब 14 करोड रुपये लेना कबूल किया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर और अधिक गहनता से पूछताछ व बरामदगी के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »