Friday, July 19, 2024
No menu items!
spot_img
Homeदिल्ली NCRफरीदाबादHaryana News: खंड शिक्षा अधिकारी को सेवानिवृत्त होने पर दी भावभीनी विदाई

Haryana News: खंड शिक्षा अधिकारी को सेवानिवृत्त होने पर दी भावभीनी विदाई

हिंदुस्तान तहलका / विकास संडवा

तोशाम – खंड शिक्षा अधिकारी रघुवीर सिंह (Block Education Officer Raghuveer Singh) का सेवा कार्यकाल पूरा करने पर वीरवार को खंड शिक्षा अधिकारी का कार्यालय में आयोजित समारोह में विदाई पार्टी दी गई। विदाई समारोह में मुख्य रूप से माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर मालवाल, जिला शिक्षा अधिकारी नरेश महता, विभिन्न खंडों से शिक्षा अधिकारी, सरपंच राजेश तंवर के अलावा विभिन्न गणमान्य नागरिकों एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर मालवाल ने कहा कि यह एक अधिकारी के लिए बड़ा गर्व का विषय होता है कि वह अपने अधीन कर्मचारियों के दिलों में छाप छोड़कर सेवानिवृत होता है। चेयरमैन ईश्वर मालवाल बहुत ही ईमानदार, कर्मठ, और अपने काम के प्रति समर्पित रहे हैं। चेयरमैन ने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारी रघुवीर सिंह ने हमेशा ही शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का काम किया। खंड को शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदी पर पहुंचाने में खंड शिक्षा अधिकारी की मुख्य भूमिका रही। बेदाग छवि लेकर सेवानिवृत होने व अपने कर्तव्य को ईमानदारी से निभाने के लिए वे बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं। वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं। जिससे समाज सशक्त और मजबूत होता है। सेवानिवृत्ति के बाद समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। चेयरमैन के कहा कि शिक्षक समाज सुधारक होते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी नरेश महता ने कहा कि सेवानिवृत हो रहे बीईओ रघुवीर सिंह ने शिक्षा के प्रति ईमानदारी पूर्वक किए कार्य, मधुर स्वभाव और कर्तव्य निष्ठा से काम किया। उन्होंने कहा कि सेवा में आने वाला का सेवानिवृत होना एक परंपरा है। जिसका हर किसी को पालन करना ही है। इनका शिक्षकों और छात्रों से हमेशा मधुर संबंध बना रहा विभिन्न वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में उनकी दीर्घायु और स्वस्थ्य जीवन की कामना की। वक्ताओं ने कहा कि इस मौके पर इतनी भीड़ उनके स्वभाव और कर्तव्य निष्ठा का एक उपहार है। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक को राष्ट्र निर्माता की उपाधि दी गई है।

इस मौके पर सिवानी से खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह, कैरू से अनिल शर्मा, बहल खंड से शिवकुमार, लोहारू से विजय प्रभा, पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र यादव व केके शर्मा के अलावा अध्यापक संघ से खंड प्रधान संजय बुशान सहित अनेक प्राचार्य, मुख्याध्यापक, अध्यापक, गणमान्य नागरिक व रघुवीर सिंह के परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »