Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशUP News: वृंदावन में नो एंट्री जोन में दिनभर रहा जाम का...

UP News: वृंदावन में नो एंट्री जोन में दिनभर रहा जाम का झाम, चरमराई व्यवस्थाएं

⇒ ठा. बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

हिंदुस्तान तहलका / रिंकू शर्मा

मथुरा – होली को देखते हुए वृंदावन में नो एंट्री व्यवस्था लागू कर दी गई है। नो एंट्री व्यवस्था लागू होने के बाद भी बडी संख्या में वाहन शहर के अंदर प्रवेश कर गये। जिसके चलते सड़कों से लेकर गलियों तक में जाम की स्थिति बनी रही। मथुरा मार्ग पर वात्सल्य ग्राम (Vatsalya Gram) से सौशैया तिराहा तक घंटों जाम लगा रहा। इतना ही नहीं जिन गलियों में सन्नाटा छाया रहता है। उन गलियों में भी जाम के हालात नजर आए।

इसके साथ ही अटल्ला चुंगी, रुक्मिणी विहार, टैंपो स्टैंड, बांकेबिहारी मंदिर मार्ग, विद्यापीठ चौराहा, सीएफसी चौराहा, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर आदि क्षेत्रों में भी दिनभर लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ा। ऐसे में क्या श्रद्धालु और क्या स्थानीय लोग सभी पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाओं को कोसते हुए नजर आए। होली के मौके पर धर्म नगरी वृंदावन में आने वाले देश विदेश के श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। जैसा अनुमान था रविवार को भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। ठाकुर बांकेबिहारी मन्दिर (Thakur Banke Bihari Temple) के साथ सभी प्रमुख मंदिरों की गलियां एवं आसपास के क्षेत्र समेत सभी प्रमुख मार्गो पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ दिखने को मिली।

इतना ही नहीं मंदिर के आंतरिक और बाहरी परिसर में तो भीड़ का आलम यह था कि प्रशासन एवं मंदिर प्रबंधन द्वारा होली पर्व पर उमड़ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा को लेकर की गई सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त नजर आईं। भारी भीड़ और धक्का मुक्की के बीच श्रद्धालु किसी तरह दर्शन कर सके। विशेषकर वृद्धजन, महिला एवं बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिसके चलते काफी श्रद्धालु मंदिर के अंदर जाने की हिम्मत तक नहीं जुटा सके और भीड़ के बीच से बाहर निकलकर राहत की सांस ली। वहीं दूसरी तरफ़ भारी भीड़ एवं वाहनों के जाम के कारण बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं समेत स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »