Saturday, April 13, 2024
No menu items!
spot_img
HomeराजनीतिHaryana News: योजना के पात्रों का 4 मार्चं तक अधिकारी फिल्ड में...

Haryana News: योजना के पात्रों का 4 मार्चं तक अधिकारी फिल्ड में जाकर करेंगे वैरिफिकेशन: डॉ. पंकज

➡योजना को लेकर सोमवार की जिला सचिवालय में होगी अधिकारियों की बैठक

हिंदुस्तान तहलका / अनीश कौशिक

पानीपत सामाजिक न्याय (social justice) एवं अधिकारिता अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, हरियाणा की महानिदेशक आशिमा बराड़ ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी अतिरिक्त उपायुक्तों, एसडीएम, तहसीलदारों और बीडीपीओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर डॉ.बीआर अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना को सुचारू रूप से परिपालित करने को लेकर योजना की बेसिक जानकारी मुहैया कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि योजना पर पूरी निगरानी अधिकारियों द्वारा बरती जायेगी। महानिदेशक ने कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान राज्य भर के संबंधित विभागों के अधिकारियों से योजना को लेकर आ रहे संशय भी दूर किये व व्हाट्सअप ग्रुप बना कर इस योजना को ठीक से समझने व पात्रों का शीघ्रता से लाभ पहुंचाने के लिए कहा। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज ने आश्वासन दिया की वे योजना को लेकर गंभीर है व इस योजना से जुड़े पात्रों की वैरिफिकेशन का कार्य शीघ्रता से किया जाएगा।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज ने कहा कि डॉ.बीआर अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के पात्रों का 4 मार्च तक अधिकारी फिल्ड में जाकर वैरिफिकेशन करेंगे व इस बात को सुनिश्चित करेंगे योजना से जुड़े पात्र लोग किसी भी तरह से योजना के लाभ से वंचित ना रहें।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को आग्रह किया की वे वैरिफिकेशन में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि डॉ.बी.आर.अम्बेडक़र आवास नवीनीकरण योजना सरकार की महत्त्वकांक्षी योजना है। हमें जो सही पात्र हैं उन पर ध्यान केंद्रीत करना है। इसमें विभाग के अधिकारियों के अलावा सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार और बीडीपीओ (DPO) की भूमिका अहम रहेगी। सोमवार को सभी तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों और बीडीपीओ की एक बैठक जिला सचिवालय में होगी।  जिसमें योजना को लेकर गंभीरता पूर्वक मंथन किया जायेगा। बैठक में एसडीएम मनदीप, समालखा एसडीएम अमीत कुमार, तहसीलदार अजय सैनी, कैलाश, निशा साहरण, समाज कल्याण अधिकारी जयपान हुड्डा, बीडीपीओ नितिन यादव आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Translate »